Apple Fast Event 2023 :– हाल ही में ऐपल कम्पनी  ने इवेंट में MacBook Pro लॉंच किया । इस इवेंट में कंपनी ने दुनिया का सबसे बेहतरीन और देखा जाये तो दुनिया का सबसे Powerful  MacBook Pro लॉंच किया । इस बार कंपनी ने MacBook के साथ साथ M3 चिपसट लाइनअप लॉंच किया ।जिसमें कंपनी ने M3 , M3 Pro और M3 Max चिपसेट लॉंच किया है , यह चिप सेट दुनिया का पावरफ़ुल चिपसेट है ।

Apple New MacBook 2023 :– ऐपल ने अपना पहला पावरफ़ुल मैकबुक लॉंच 2023 में M3 चिप सेट के साथ लॉंच किया है । यह MacBook Pro अभी तक  का दुनिया दुनिया का सबसे पावरफ़ुल MacBook में से एक है ऐपल ने इस इवेंट में MacBook Pro और iMac लॉंच किया है ऐपल कंपनी ने यह इवेंट केलियोफ़ोर्निया में ऐपल के हेडक्वाटर में आयोजित किया गया । और MacBook Pro और iMac  लैपटॉप लॉंच किया । इसी के साथ ऐपल कंपनी ने इस साल iMac की 25वी वर्षघाट मनाई ।

Apple M3 Chipset 2023 :- एप्पल ने 2023 के  साल अंत में लॉंच किए इस इवेंट बेहतरीन चिप सेट लॉंच किया यह चिप सेट दुनिया का अभी तक का सबसे पावरफ़ुल चिप सेट में से एक माना जाता है ।जिसमें कंपनी ने M3, M3 Pro ,M3Max चिप सेट लॉंच किया ।माना जाता है की यह चिप सेट M1 चिप सेट 50% अधिक पावरफूल माना जाता है ।और देखा जाये तो यह चिप सेट M2 चिप सेट के मुकाबले 30% अधिक पावरफुल और फास्ट माना जाता है । Apple कंपनी ने अपना New MacBook Pro  लैपटॉप M3 चिप सेट के साथ में लॉंच किया है ।और इसकी बैटरी लाईफ़ देखी जाये तो यह लैपटॉप 22 घंटे रेगुलर चल सकता है बिना हिट किए । इसमें दिये गये M3 Max चिप सेट Intel C hip से 11 गुना फास्ट है

Apple New MacBook Price :- ऐपल ने इस साल न्यू MacBook Pro को दो वेरियंट में लॉंच किया गया ।14 इंच MacBook Pro की price 1599 डॉलर है और 16 इंच MacBook Pro की प्राइस 1999 डॉलर है और इस साल मैकबुक को न्यू कलर वेरियंट में लॉंच किया है । और MacBook का यह कलर ब्लैक बेहतरीन अच्छा दिखाई दे रहा है इस के अलावा इस साल मैकबुक के साथ मेजिक ट्रैकपेंड और मेजिक कीबोर्ड ,मेजिक माउस भी दिया गया है MacBook के साथ और इस मैकबुक में यूएसबी टाइप सी पोर्ट एनएचआई दिया गया है

Apple New Imac 2023:-   मैकबुक के साथ ऐपल कंपनी ने iMac  भी लॉंच किया जिसकी साइज 24 इंच है ।जिसमें कंपनी ने 4.5K Retina डिसप्ले और 24GB की रैम के साथ और 1TB की स्टोरेज के साथ लॉंच किया है और इसकी प्राइस 1299 डॉलर है जिसकी प्री बुकिंग शुरू हो चुकी है ।

https://www.instagram.com/apple/?hl=en

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *